You are here
Home > Latest Post > महाराष्ट्र : दलित नेता रामदास अठावले का जिग्नेश मेवाणी के बयान पर पलटवार

महाराष्ट्र : दलित नेता रामदास अठावले का जिग्नेश मेवाणी के बयान पर पलटवार

नई दिल्ली: गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाड़ी पर पुणे हिंसा मामले में पुलिस ने हिंसा भड़काने का आरोप लगाते हुए उन पर एफआईआर दर्ज की थी। वही अब मेवाड़ी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि क्या दलितों को शांतिपूर्ण रैली का हक नही। केंद्र सरकार दलितों पर अपना रुख स्पष्ट करें। प्रधानमंत्री मोदी हिंसा पर बयान दे। मेवाड़ी ने कहा देश में दलित सुरक्षित नही है। मोदी के पीएम बनने के बाद वेमुला, ऊना, सहारनपुर, और अब भीमा कोरेगांव में दलितों को निशान बनाया गया है।

वहीं जिग्नेश ने चेतावनी देते हुए कहा कि मुझे टारगेट करने की कोशिश की जा रही है, मुझे टारगेट करने से मामला पर बिगड़ सकता है। अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर कहा कि बौखलाहट में मेरे खिलाफ केस दर्ज किया गया है। साथ ही मेवाणी ने कहा – खुद को बाबा साहब अम्बेडकर का भक्त बनाने वाले पीएम मोदी भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में चुप क्यों है। बीजेपी और संघ परिवार को 2019 का डर सता रहा है इसलिए ये लोग मेरी छवि धूमिल कर मुझे नुकसान पहुँचाना चाहते है। मेरा कोई भाषण भड़काऊ नही था और ना ही आपत्तिजनक था।

वहीं महाराष्ट्र के दलित नेता रामदास अठावले ने जिग्नेश मेवाणी के आरोपों को खारिज किया। अठावले ने कहा- मुझे लगता है मेवाणी अभी चुनकर आये है लेकिन इस तरह कहना कि भाजपा सरकार में दलितों पर अत्याचार हो रहा है, यह बिल्कुल गलत है। बाबा अम्बेडकर की फिलॉसफी ही समाज को इकट्ठा करने की फिलोसॉफी है, अत्याचार खत्म करने की फिलॉसफी है। इस तरह सियासत करने के बजाए खत्म करने की कोशिश करना चाहिए। मेवाणी के भाषण से दंगे नही हुए , हालांकि भाषण भड़काऊं था लेकिन इस वजह से कोई दंगे नही हुए। जिग्नेश मेवाणी को ज़्यादा सियासत नही करनी चाहिए।

Spread the love

Leave a Reply

Specify Facebook App ID in Super Socializer > Social Login section in admin panel for Facebook Login to work

Specify Twitter Consumer Key and Secret in Super Socializer > Social Login section in admin panel for Twitter Login to work

Specify LinkedIn API Key in Super Socializer > Social Login section in admin panel for LinkedIn Login to work

Specify GooglePlus Client ID in Super Socializer > Social Login section in admin panel for GooglePlus Login to work

Specify Instagram Client ID in Super Socializer > Social Login section in admin panel for Instagram Login to work